पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में बैचलर डिग्री (UG) स्नातक के लिए यहां से करें आवेदन

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में (UG) अंडर ग्रेजुएट बैचलर डिग्री के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत हो चुकी है। यह प्रोसेस 19 जुलाई 2020 से शुरू..

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में बैचलर डिग्री (UG) स्नातक के लिए यहां से करें आवेदन
पटना: पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में (UG) अंडर ग्रेजुएट बैचलर डिग्री के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस की शुरुआत हो चुकी है। यह प्रोसेस 19 जुलाई 2020 से शुरू हो चुका है और यूनिवर्सिटी द्वारा इसकी अंतिम तिथि 14 अगस्त 2020 को निर्धारित की गई है। 


पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में यहां से करें आवेदन

पाटलिपुत्र यूनिवर्सिटी में 2020 यूजी रजिस्ट्रेशन के लिए यूनिवर्सिटी की ऑफिशियल वेबसाइट पर जा सकते हैं। यूनिवर्सिटी के एडमिशन पोर्टल की डायरेक्ट लिंक पाने के लिए यहां क्लिक करें


लॉकडाउन के दौरान छात्र कैसे लेंगे एडमिशन?

Patliputra University ने इस बार काफी समय लगा दिया, शायद यह कोरोना वायरस का असर है। जैसा कि आपको पता ही होगा बिहार में प्रतिदिन कोरोना विस्फोट होते ही जा रहे हैं। छात्रों के मन में यह सवाल होगा कि बिहार में तो लॉकडाउन लगा हुआ है तो फिर हम मेरिट लिस्ट आने के बाद कॉलेज में एडमिशन लेने कैसे जाएंगे।

इस प्रश्न का हल सरकार ने निकाल लिया है अतः इस बार किसी भी छात्र को यूजी में एडमिशन लेने के लिए collage में नहीं जाना पड़ेगा। यूनिवर्सिटी की वेबसाइट पर जाकर छात्र मेरिट लिस्ट में दिए हुए कॉलेज में ऑनलाइन माध्यम से एडमिशन कर पाएंगे। छात्र एडमिशन फी को डेबिट/क्रेडिट कार्ड या यूपीआई के माध्यम से पे कर सकते हैं। चूंकि यूनिवर्सिटी ने कोई निश्चित फी निर्धारित नहीं किया है इसलिए एडमिशन फी कॉलेज अनुसार कम-ज्यादा हो सकते हैं। न्यूनतम एडमिशन फी 1000 रुपए से शुरू होकर अधिकतम ₹5000 तक हो सकता है यह पूर्ण रूप से कॉलेज पर आधारित होगा।


Post a Comment