डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में Tiktok Ban पर उठाया पहला कदम

Tiktok Ban America: अमेरिका में टिक टॉक बंद करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने टिक टॉक को 45 दिनों का नोटिस जारी किया है
डोनाल्ड ट्रंप ने अमेरिका में Tiktok Ban पर उठाया पहला कदम

Tiktok Ban America: अमेरिका में टिक टॉक बंद करने की दिशा में पहला कदम उठाते हुए डोनाल्ड ट्रंप ने टिक टॉक को 45 दिनों का नोटिस जारी किया है, यदि टिक टॉक इन 45 दिनों में अमेरिकी सरकार की नीतियों पर खरा नहीं उतरता तो 46 वें दिन डोनाल्ड ट्रंप टिक टॉक को बैन करने में जरा भी देरी नहीं करेंगे।
अमेरिकी सरकार के अनुसार उन्होंने यह कदम राष्ट्रीय सुरक्षा को देखते हुए उठाया है, और जैसा कि आप जानते ही होंगे कि टिक टॉक पर काफी समय से डाट लीक तथा सुरक्षा नियमों को तोड़ने इत्यादि जैसे आरोप लगते रहे हैं। हाल ही में भारत सरकार ने भी टिक टॉक समेत 59 चाइनीस एप को बैन किया था। अमेरिका ने भारत के नक्शे कदम पर चलते हुए चाइना को कड़ी चोट दे रहा है, काफी दिनों से अमेरिका में टिक टॉक बैंन को लेकर काफी बातें चल रही थी और आखिरकार डोनाल्ड ट्रंप ने चाइना को मुंह की खिलाते हुए टिक टॉक को 45 दिनों का नोटिस दे दिया है।

हो सकता है अब अमेरिकी टिकटक यूजर्स इस फैसले से नाराज हो जाए क्योंकि टिक टॉक फेमस होने के लिए एक बहुत ही उत्तम प्लेटफार्म था लोग उटपटांग वीडियोज़ बनाकर टिक टॉक पर अपलोड करते थे और बड़े ही आसानी से फेमस हो जाते थे और अच्छे खासे पैसे भी कमाते थे लेकिन वह लोग अब इस फैसले से सरकार से नाराज हो सकते हैं। हालांकि उनका नाराज होना देश की राष्ट्रीय सुरक्षा से ज्यादा जरूरी नहीं है अतः राष्ट्रीय सुरक्षा के मामले में इस तरह की एप्स को बैन करना बिल्कुल भी गलत नहीं होगा।


Post a Comment